अहमदाबाद में समलैंगिक की हत्या के 14 साल बाद ऐसे गिरफ्तार हुआ आरोपी पार्टनर

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

गुजरात के अहमदाबाद में एक समलैंगिक की हत्या के 14 साल बाद उसका पार्टनर गिरफ्तार हुआ है. आरोपी ने अपने समलैंगिक साथी की हत्या करने के बाद उसका शव अपने किराए के घर के किचन में छिपा दिया था. कुछ दिनों बाद बहुत खराब हालत में शव को बरामद किया गया था. इसके बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. लेकिन वो चकमा देकर महाराष्ट्र में जाकर छिप गया था.

जानकारी के मुताबिक, हत्या की ये वारदात 29 जून, 2010 को हुई थी. आरोपी का नाम रमेश देसाई है. वो अपने समलैंगिक पार्टनर मनीष सहाय के साथ किराए के एक घर में रहता था. वारदात वाले दिन उनके बीच किसी बात को लेकर बहस हुई, जिसके बाद दोनों झगड़ने लगे. इसी दौरान रमेश ने ईंट से वार करके मनीष को मौत की नींद सुला दिया. इसके बाद उसने शव को नंगा करके टेप से चिपका दिया.

फिर शव को कपड़े से लपेट दिया और अपने किराए के घर के किचन सिंक के नीचे रेत और सीमेंट के नीचे छिपा दिया. अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी रमेश देसाई मृतक मनीष सहाय की मोपेड पर भाग गया. आठ साल तक राजस्थान में रहा. इसके बाद में अपनी पहचान बदलकर मुंबई के एक होटल में नौकरी करने लगा. उस समय 34 वर्षीय मनीष का क्षत-विक्षत शव कुछ दिनों बाद बरामद किया गया.

Advertisement

इस मामले की संवेदनशील प्रकृति को देखते हुए क्राइम ब्रांच ने हत्या के कई साल बाद फिर से जांच शुरू की और सुराग जुटाने के लिए अपने सूत्रों को सक्रिय किया. क्राइम ब्रांच ने कहा, "आखिरकार संदिग्ध को अहमदाबाद के पास एक स्थान पर पाया गया, जो मुंबई से राजस्थान के रास्ते में था. पूछताछ करने पर, उसने शुरू में झूठी पहचान बताई, लेकिन बाद में अपनी असली पहचान कबूल कर ली.

आरोपी रमेश देसाई ने पुलिस को बताया कि उसका मनीष सहाय के साथ समलैंगिक संबंध था. हत्या के दिन, दोनों के बीच झगड़ा हुआ, जिसके दौरान देसाई ने सहाय पर ईंट से वार किया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया. शव को उसी घर में छिपाने के बाद, देसाई भाग गया और आठ साल तक राजस्थान में रहा. पुलिस ने कहा कि उसने अपना नाम बदल लिया, नए पहचान दस्तावेज बनाए थे.

उसने अपने नए नाम से जीवन बीमा भी कराया था. इसके बाद साल 2017 में वो स्थायी रूप से महाराष्ट्र चला गया. वहां नवी मुंबई के खारघर में एक होटल में सीनियर मैनेजर के रूप में नौकरी करने लगा. लेकिन इस केस की दोबारा जांच कर रही पुलिस टीम ने कड़ियां जोड़ते हुए उसका पता लगा लिया. रमेश किसी काम से राजस्थान जाने वाला था. इसी दौरान जाल बिछाकर पुलिस ने उसे धर दबोचा.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

WTC Latest Points Table, IND vs NZ: पुणे टेस्ट हारकर फाइनल की रेस से OUT हो गई टीम इंडिया? जानें पूरा समीकरण

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now